मंगलवार, 10 अप्रैल 2012

लीक हो गया न..





लीक से हटकर काम करे के अपने मज़े हैं. कुछ भी करो लीक से हटकर. चो का,लफंगई करो, बयाँ बजी करो मगर लीक से हटकर. लीक से हटकर गए काम नहीं होते लीक होते हैं. लीक से हटकर काम करने की लत पश्चिम से इम्पोर्टेड लगती है. जैसे मॉडल ने पहना दुनिया का सबसे लम्बा गाउन,सबसे लम्बे नाख़ून, सबसे लमे समय तक किस करने का रिकॉर्ड. सभी यूनीवर्सिटी में एक ने पाठ्यक्रम चलाना चाहिए और विषय लीक में डिप्लोमा होना चाहिए. इसका भी अपना एक अलग इधर लीक से  हटकर काम करनेवालों का अम्बार लगा हुआ है.लीकेनजायटिस नमक लीकनेवा बीमारी अभी तक नेताओं और मंत्रालयों में पई जाती थी पर उमर की सही तारीख न ज्ञात होने की वजह से ये घटक बीमारी सेना तक पहुँच चुकी है.इस लीकनेवा बीमारी के लक्षण सबसे पहले मंत्रालयों में पाए गए.
                                                                     लीक भी अलग- अलग टाईप की होती हैं.लीक से हटकर काम करते समय कुछ सावधानियां भयंकर रूप से अनिवार्य होती हैं क्यूंकि लीक से हटकर काम करते वक़्त लीक होने के खतरे एक सौ एक फ़ीसदी बढ़ जाते हैं. उदाहरण के तौर पर जनरल सिंह ने नौकरी के रिटायर्मेंटहोवा मोड़ पर लीक से हटकर काम करने की कोशिश की पर सावधानी न बरतने की वजह से बी तरह से लीक हो गए. इनके केस से हमें यही सीख मिलती है की लीक करने के समय का विशेष ख्याल रखा जाय.लीक करते समय तो बड़ा आनंद अत है पर लीकेज के के फैले रायते को बटोरना बड़ा ही कठिन कार्य होता है.ऊपर से दिग्गी और आजम खान जैसे लीकेज केमहराठी अपने अपने तरीके से इसे फैलाना शुरू कर दें तो ये मीडियाअवतार धारण कर लेता है.
                                                                               कई बार लीकेनजायटिस की बीमारी जान कर फैलाई जाती है की आ लीकेनजायटिस इसे लीक कर दे. लीक करौवा किसी भी हद तक जा सकते हैं.जनरल के मामले में भी यही आसार नजऱ आ रहे हैं.शायद हथियार बनाऊ कम्पनियाँ हमारी लीकेज क्षमता का लाभ उठाकर अपने कुछ सामान बेचा चाहती है. तो इस प्रकार हमने जाना की लीकेनजायटिस की बीमारी दाल असरकारक है. एक को हनी तो दुसरे को उसी मात्रा में लाभ पहुंचती है.तो आगे से जब भिलीक्से हटकर काम करिए तो लीक होने के खतरों का गहन अध्ययन कर लीजिये.
                                                        
      

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें